27 August 2017

IndvsSl Live: श्रीलंका ने भारत को दिया 218 रनों का लक्ष्य, बुमराह ने गुमराह कर चटकाए 5 विकेट

SHARE
पल्लेकल: भारत और श्रीलंका के बीच पांच वनडे मैच की सीरीज का तीसरा मैच पल्लेकल में खेला जा रहा है। भारत इस सीरीज में 2-0 से आगे है।

Ind Vs Srilnaka 3rd Odi Match
श्रीलंका ने निर्धारित 50 ओवर में 217 रन 9 विकेट खो कर बनाये और भारत के सामने 218 रनों का लक्ष्य दिया है पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में भारत के खिलाफ तीसरे वनडे में पहले बल्लेबाजी करने उतरा है। मेजबान टीम को चौथे ओवर में ही सलामी बल्लेबाज निरोशन डिकवेला (13) के रूप में पहला झटका बुमराह ने दिया ।
कुशल मेंडिस 1 रन से ज्यादा देर टिक नहीं पाए. बुमराह की गेंद पर रोहित शर्मा ने उनका शानदार कैच लपका. 8वें ओवर में 28 रन पर श्रीलंका का दूसरा विकेट गिरा.

तीसरे विकेट के लिए लाहिरू थिरिमाने और चांडीमल ने 72 रनों की साझेदारी की. खतरनाक होती इस पार्टनरशिप को आखिरकार हार्दिक पंड्या ने तोड़ा. पंड्या की गेंद पर चांडीमल (36 रन) को जसप्रीत बुमराह ने लपका. श्रीलंका को 100 रन पर तीसरा झटका लगा.

एंजेलो मैथ्यूज (11 रन) को जाधव ने एलबीडब्ल्यू कर पैवेलियन की राह दिखाई. श्रीलंका का चौथा विकेट 138 के स्कोर पर गिरा. थिरिमाने ने 69 गेंदों पर 50 रन पूरे किए. यह उनका 17वां अर्धशतक रहा.शतक की ओर बढ़ रहे लाहिरू थिरिमाने (80 रन, 105 गेंद) को जसप्रीत बुमराह ने केदार जाधव के हाथों कैच कराया. श्रीलंका को 159 रनों पर पांचवां झटका लगा. बुमराह ने तीसरा विकेट लिया.कप्तान चमारा कपुगेदेरा (14 रन ) पर अक्षर पटेल ने बोल्ड किया. 181 रनों पर श्रीलंका ने छठा विकेट गंवाया.श्रीलंका का सातवां विकेट 191 के स्कोर पर गिरा. अकिला धनंजय (2) को जसप्रीत बुमराह ने बोल्ड कर अपना चौथा विकेट लिया.श्रीलंका ने 48 ओवर में 203 रनों पर 8 विकेट गंवाए हैं. मलिंदा सिरिवर्दना (29) को जसप्रीत बुमराह ने बोल्ड किया. यह बुमराह का पारी में पांचवां विकेट रहा.

भारतीय टीम में कोई परिवर्तन नही किया गया है। बता दें कि उपुल थरंगा पर दो मैचो के प्रतिबंध के बाद इस मैच में श्रीलंका की कमान चमारा कापूगेदरा के हाथों में है।

श्रीलंका: निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), लाहिरू थिरिमाने, कुशल मेंडिस, दिनेश चांडीमल, एंजेलो मैथ्यूज, चमारा कपुगेदेरा (कप्तान), मलिंदा सिरिवर्दना, अकिला धनंजय, विश्वा फर्नांडो, दुष्मांता चमीरा, लसिथ मलिंगा.

भारत: रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह
SHARE

0 comments: