13 January 2018

Highlights Day 1: India v South Africa, 2nd Test: भारत ने की जोरदार वापशी 269/6

SHARE
सेंचुरियन: दक्षिण अफ्रीका ने शनिवार को भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में ठोस शुरुआत की, लेकिन भारत ने पहले दिन के अंतिम सत्र में जोरदार ढंग से वापसी की।



टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए द. अफ्रीका एक समय 3 विकेट पर 246 रन बनाकर मजबूत स्थिति में था, गेंदबाजों और फील्‍डरों के प्रदर्शन की दम पर टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ यहां दूसरे टेस्‍ट के आखिरी सेशन में जोरदार वापसी की. पहले दो सेशन में महज दो विकेट गंवाते हुए विशाल स्‍कोर की ओर बढ़ रही मेजबान टीम के आखिरी सेशन में चार विकेट गिरे और उसकी पारी 'पटरी से उतर' गई. पहले दिन स्‍टंप्‍स के समय दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी का स्‍कोर 6  विकेट खोकर 269 रन था. 

कप्‍तान फाफ डु प्‍लेसिस 24  और केशव महाराज 10  रन बनाकर क्रीज पर थे. इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका की ओपनर जोड़ी डीन एल्‍गर और एडेन मार्कगर ने टीम को जोरदार शुरुआत दी. इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 85 रन जोड़े. दक्षिण अफ्रीका के लिए मार्कराम (94) और हाशिम अमला (82) मुख्‍य स्‍कोरर रहे. भुवनेश्‍वर की गैरमौजूदगी में भारतीय तेज गेंदबाज, दक्षिण अफ्रीकी बल्‍लेबाजों पर कोई खास असर नहीं छोड़ पाए. ऑफ स्पिनर आर. अश्विन ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए. ईशांत शर्मा के खाते में एक विकेट आया जबकि शानदार क्षेत्ररक्षण के कारण दो बल्‍लेबाज रन आउट हुए.
SHARE

0 comments: