विराट-धोनी आप देख रहे हैं ना? जश्न छोड़ कमरे में बंद हो गई पाक टीम, फिर 70 सेकंड बोले बाबर आजम,

बाबर आजम ने पाकिस्‍तानी क्रिकेट टीम के साथियों से कहा कि ‘एंजॉय करो लेकिन ओवरएक्‍साइटेड नहीं होना।’ उन्‍होंने कहा कि आगे और भी मैच हैं।

भारत पर ऐतिहासिक जीत के बावजूद पाकिस्‍तानी कप्‍तान बाबर आजम टीम को सावधान कर रहे हैं। उनकी चिंता यह है कि कहीं टीम जश्‍न के चक्‍कर में वर्ल्‍ड कप जीतने के मिशन से न भटक जाए। बाबर आजम ने जीत के बाद ड्रेसिंग रूम में खिलाड़‍ियों को ‘ज्ञान’ दिया। पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने यूट्यूब पर आजम की उस स्‍पीच का वीडियो शेयर किया है। पौने तीन मिनट के वीडियो में बाबर और अंतरिम कोच सकलैन मुश्‍ताक अपनी टीम से कहते नजर आ रहे हैं कि कहते हैं कि वे जीत के खुमार में जरूरत से ज्यादा नहीं डूब जाएं।

मैं चाहता हूं कि आज रात हर खिलाड़ी इस पल का आनंद लें लेकिन टीम में अपनी भूमिका और बाकी मैचों में अपेक्षाओं को भी याद रखे । हम यहां सिर्फ भारत को हराने नहीं आए हैं बल्कि विश्व कप जीतने आए हैं । यह भूलना नहीं है।

बाबर ने पाकिस्‍तान टीम से कहा, ‘जश्न मनाइए। होटल लौटकर अपने परिवार के साथ इस पल का मजा लीजिए लेकिन यह नहीं भूलना है कि यह मैच हो चुका है और हमें बाकी मैचों की तैयारी करनी है।’’ उन्होंने कहा कि भारत को हराने के बाद टीम से अपेक्षाएं बढ गई हैं और अब अधिक मेहनत करनी होगी।’ पाकिस्तान के अंतरिम मुख्य कोच सकलैन मुश्ताक ने कहा ,‘‘ हमें आत्ममंथन करना है कि आज इस अंदाज में मैच जीतने के लिये हमने क्या किया। अपनी कमजोरियों को दुरूस्त करना है। जीत के खुमार में जज्बात पर काबू रखना है।’

                                         

पाकिस्‍तान में जश्‍न का माहौल
वर्ल्‍ड कप में भारत के खिलाफ 12 मैचों की हार का सिलसिला टूटने के बाद पाकिस्तान में जश्‍न हो रहा है। क्रिकेट प्रेमी सड़कों पर उतर आए और पूरे देश में जमकर आतिशबाजी हुई। खुशी में सराबोर प्रशंसकों ने कराची में कार के हॉर्न बजाए और पटाखे छोड़े। कुछ जगहों पर पुलिस ने जीत के जश्न में हवाई फायरिंग की घटनाएं भी दर्ज की है।

प्रधानमंत्री और विश्व कप 1992 विजेता पूर्व कप्तान इमरान खान ने ट्वीट किया ,’पाकिस्तानी टीम और खासकर बाबर आजम को बधाई जिसने मोर्चे से अगुवाई की। रिजवान और शाहीन शाह अफरीदी ने भी शानदार प्रदर्शन किया । देश को आप पर नाज है।’

Leave Your Comments