मुझे महेंद्र सिंह धोनी से बात करके, खुशी और बेइज़्ज़ती दोनों महसूस हुई

दोस्तों क्रिकेट जगत के महान खिलाड़ियों का अगर हम नाम ले, तो धोनी का नाम सबसे पहले आता है । भारतीय टीम के पूर्व कप्तान आईपीएल टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान ही नही बल्कि भारत में लाखों दिलों की धड़कन है.

ऐसे में हमने अक्सर आईपीएल मैच के बाद धोनी को दुसरे खिलाड़ियों से बात करते हुए, देखा. लेकिन वही ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी मार्क्स स्टोइनिस जो की आईपीएल में दिल्ली कैपिटल के लिए खेलते है, उन्होंने धोनी से बात करने का खुलासा किया, और बताया की धोनी से बात करते हुए मुझे खुशी और बेइज्जती दोनो महसूस हुई.

1-दरअसल आपको बता दे, की स्टोइनिया ने द ग्रेट क्रिकेट यूट्यूब चैनल से बातचीत के जरिए हमे बताया, की धोनी मेरे साथ बहुत ईमानदार है, वो मुझे बहुत अच्छे से समझते है । और उन्होंने मुझे ये भी बताया, की सीएसके मेरे खिलाफ कैसी गेंदबाजी करने का सोचती है । वो मेरे लिए कैसी फील्ड लगाने के बारे सोचते है । ये दोनो ही बाते मेरे लिए बहुत बड़ी है । मुझे ये बात मेरी बेइज्जती लगी.

2-लेकिन मैने इसे अपनी तारीफ के हिसाब से समझा । आगे स्टोइनिस ने हमे बताया, की ये कितना अच्छा होता है, की जब कोई खिलाड़ी जिम्मेदारी लेके अंत तक खेलना चाहता हैं. कुछ खिलाड़ी ऐसे भी होते है, जो पहले ही रिस्क लेकर खेलते है. स्टोयनिस ने हमे ये भी बताया, की उन्होंने धोनी से ट्रेनिंग की बात भी करी. और उन्होंने उनसे ये भी पूछा, की अपनी परेशानियों और डर को दूर कैसे रखा जाए.

3-आपको बता दे, की आईपीएल 2021 में धोनी की सीएसके और दिल्ली कैपिटल दोनो ही टीम प्लेऑफ में पहुंची थी । जहां सीएसके टीम फाइनल ट्रॉफी जीतने में सफल रही. तो वहीं दिल्ली कैपिटल्स को केकेआर के सामने हार का सामना करना पड़ा । आगे ये दोनो खिलाड़ी आईपीएल में अपना कैसा प्रदर्शन देगे । इसका सभी को इंतजार रहेगा ।

Leave Your Comments