ICC T20 WC : हार्दिक पांड्या के सिलेक्शन पर भड़के पूर्व चीफ सिलेक्टर, ये वर्ल्ड कप है कोई सीरीज या मैच नहीं

T20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का पहला मुकाबला हारने के बाद टीम के सिलेक्शन को लेकर चौ तरफा आलोचना हो रही हैं. टी20 वर्ल्ड कप में हार्दिक पांड्या को टीम में चयन करने का फैसल कई दिग्गजों को चुभा था. अब जब पहला ही मैच भारतीय टीम हार गयी हैं तो अब ये मामला काफी चर्चा में आ गया है.

बता दें T20 वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले हार्दिक पांड्या के फिटनेस को लेकर काफी चर्चा में रहा और उनके चयन पर सवाल उठने लगे थे. अब जब टीम में बतौर बल्लेबाज हार्दिक पांड्या को खेलाया जा रहा है तो उनके बल्ले से भी रन नहीं निकल रहें हैं. ऐसे में भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने पर खूब आलोचना हो रही हैं. रन बनाने में नाकाम पांड्या पर पूर्व चयनकर्ता संदीप पाटिल ने सवाल उठाए हैं.

प्लेइंग इलेवन में उनका चयन कप्तान और कोच पर निर्भर है और केवल बीसीसीआई ही इस बारे में जानता होगा। लेकिन, अगर खिलाड़ी फिट नहीं है, तो ये बात सिलेक्टर्स पर आती है। उन्होंने आईपीएल 2021 में गेंदबाजी नहीं की थी, इस पर तो सिलेक्टर्स को फैसला लेना था। चयनकर्ता को टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए भारतीय टीम में शामिल करने से पहले हार्दिक पांड्या को फिटनेस टेस्ट के लिए कहना चाहिए था।

1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य ने कहा कि इसके लिए किसी को तो जवाबदेही लेनी होगी। उन्होंने कहा, ‘किसी न किसी को तो जवाबदेही लेनी होगी। रवि शास्त्री की तरफ से कोई बयान नहीं आया। रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे ने पहले कहा था कि वह फिट हैं। ये वर्ल्ड कप है कोई सीरीज या मैच नहीं। अगर वह मैच में अनफिट हैं तो आप कैसे कह सकते हैं कि वह फिट हैं?

भारत को यूएई में जारी आईसीसी मेन्स टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेटों से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था। भारत की वर्ल्ड कप के किसी मैच में पाकिस्तान के खिलाफ यह पहली हार थी। टीम इंडिया को अब अपना अगला मैच रविवार को न्यूजीलैंड के दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेलना है। न्यूजीलैंड को भी पहले मैच में पाकिस्तान ने पीटा था। टूर्नामेंट में बने रहने के लिए दोनों टीमों के लिए यह मैच काफी महत्वपूर्ण है।

Leave Your Comments