IND vs PAK: Shami के समर्थन में उतरे पाक के बल्‍लेबाज रिजवान, भारत को दी नसीहत

टी20 विश्‍व कप 2021 में भारत-पाकिस्‍तान मैच में मोहम्‍मद शमी के खराब प्रदर्शन के बाद उनपर सोशल मीडिया के माध्‍यम से नस्‍लीय हमले होना शुरू हो गए.

इसके बाद भारत के तमाम बड़े क्रिकेटर शमी के समर्थन में आ गए और उन्‍होंने ट्रोलर्स को जमकर लताड़ लगाई. इस मामले में अब पाकिस्‍तान की टीम के सलामी बल्‍लेबाज मोहम्‍मद रिजवान ने भी भारत को नसीहत दी है. रिजवान का मानना है कि भारत को अपने क्रिकेटर्स का सम्‍मान करना चाहिए.

मैच के दौरान मोहम्‍मद शमी सबसे ज्‍यादा रन लुटाने वाले गेंदबाज बने थे. शमी ने अपने चार ओवरों में 11 से अधिक की इकनॉमी से 43 रन लुटा दिए थे. कोई भी भारतीय गेंदबाज पाकिस्‍तान के सलामी बल्‍लेबाजों को आउट नहीं कर पाया. पहली बार टी20 विश्‍व कप में मिली पाकिस्‍तान से हार के बाद भारतीय फैन्‍स में काफी निराशा थी. यही वजह है कि फैन्‍स के एक धड़े ने मोहम्‍मद शमी पर उनके धर्म के आधार पर निजी हमले करना शुरू कर दिया था. शमी को पाकिस्‍तान में जाने की भी सलाह तक दी जानें लगी.

मोहम्‍मद रिजवान ने इस पूरे घटनाक्रम पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “जिस तरह की मेजनत, बलिदान एक खिलाड़ी अपनी टीम के लिए देनी पड़ती हैं उन्‍हें लोग नहीं नाप सकते है. मोहम्‍मद शमी एक स्‍टार है और निश्चित तौर पर दुनिया के सवश्रेष्ठ गेंदबाजों में शुमार है. अपने स्‍टार का सम्‍मान करें. ये खेल लोगों को एक साथ लाता है. उन्‍हें बांटता नहीं है.

Leave Your Comments