पाकिस्तान से मिल रही धमकियों के चलते न्यूजीलैंड ने किया दौरा रद्द

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपनी क्रिकेट टीम को अचानक पाकिस्तान से वापस आने के आदेश दे दिए हैं। शुक्रवार को न्यूजीलैंड की टीम को पाकिस्तान के खिलाफ पहले वनडे खेलना था। यह मैच 2.5 बजे शुरू होना था लेकिन इससे पहले ही न्यूजीलैंड बोर्ड ने आदेश जारी कर दौरे को रद्द कर दिया। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने दौरा रद्द करने की वजह, पाकिस्तान से मिल रही धमकियों को बताया है। बोर्ड ने अपने प्रेस रिलीज में लिखा है कि हमारे स्टाफ को लगातार धमकियां मिल रही हैं जिसके चलते हम यह दौरा आगे नहीं बढ़ा सकते।

बोर्ड ने आगे बताया कि न्यूजीलैंड सरकार को पाकिस्तान से दौरे संबंधी लगातार धमकियां मिल रही थी। इस बात की पुष्टि ग्राऊंड पर मौजूद न्यूजीलैंड के सिक्योरिटी एडवाइजर भी कर रहे हैं। इस बात की पुष्टि होने के बाद फैसला लिया गया है कि न्यूजीलैंड का यह दौरा आगे नहीं बढ़ाया जाएगा। न्यूजीलैंड टीम चीफ एग्जीक्यूटिव डेविड व्हाइट ने बताया है कि साफ तौर पर पाकिस्तान का यह दौरा आगे नहीं खेला जा सकता। हमें पता है कि यह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और टीम के लिए घाटे का सौदा है क्योंकि वह शानदार मेजबान टीम रही है। लेकिन हमें अपने टीम और प्लेयरों की सेफ्टी देखनी होगी। हमें लगता है हमारे पास कोई और रास्ता नही है।

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के प्लेयर्स एसोसिएशन के चीफ एग्जीक्यूटिव हीथ मिल्स भी इस बात की पुष्टि कर रहे हैं। हीथ मिल्स ने कहा कि इस कदम से हम पूरी तरह सहमत है। अब हम आगे के कदम को देख रहे हैं। हमारे खिलाड़ी पूरी तरह से सुरक्षति हैं। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने किसकी और से धमकियां मिल रही हैं, इस पर न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दी है।

बता दें कि न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान के दौरे पर 3 वनडे और 5 टी-20 मैचों की सीरीज खेलने के लिए आई थी। दोनों टीमों के लिए आने वाले टी-20 विश्व कप के लिहाज से यह दौरा बेहद महत्वपूर्ण था। पांचों टी-20 25 सितंबर से 3 अक्तूबर तक पाकिस्तान के लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेला जाना था ।

Leave Your Comments